Chhattisgarh

सर्पदंश से युवक की मौत,बारिश में बढ़ जाता है सर्पदंश का खतरा… लोग हर दिन हो रहे शिकार

adneeraneeraj,harit,सर्पदंश से युवक की मौत,बारिश में बढ़ जाता है सर्पदंश का खतरा… लोग हर दिन हो रहे शिकार

नीरज गुप्ता संपादक
MO NO- 9340278996,9406168350

पत्थलगांव। जशपुर जिले में मानसून के दस्तक के साथ नागलोग कहे जाने वाले पत्थलगांव क्षेत्र में सर्पदंश का मामला बढ़ने लगा है । पत्थलगांव क्षेत्र में इन दिनों लगातार सांप काटने के मामले तेजी से बढ़े है। जिसमें से एक व्यक्ति की मौत भी हुई है। सांप काटने वाले सबसे ज्यादा मरीज गांव कस्बे के ही आ रहे है। जून महीने में सांप निकलने के हर दिन मामले बढ़ते जा रहे है। सांप सबसे ज्यादा बारिश के दिनों में आते है। ऐसे में आने वाले दिनों में अच्छी बारिश से सांप का खतरा बढ़ सकता है। बीती देर रात सुखरापारा में सर्पदंश में एक युवक की मौत हो गई, पुलिस मार्ग कायम कर शव को पीएम भेजकर आगे की कार्रवाई में जुटी है ।

दरअसल, सुखरापारा निवासी गोपाल कौशिक (41वर्षीय) बीती देर रात घर केआंगन में जमीन पर सो रहा था. देर रात करीब 12:40 बजे विशाल करेंत जहरीले सांप ने उसके पेट के पास काट लिया, सांप काटने के बाद युवक नींद से उठा तो सांप भाग रहा था. युवक ने सांप काटने की बात परिजनो को बताया. जहां परिजनों ने आनन फानन में उसे बाइक पर बिठाकर पत्थलगांव सिविल अस्पताल लाया गया. जहां डॉक्टरों की टीम ने उपचार शुरू किया, लेकिन युवक के शरीर में जहर फैलने की वजह से चिकित्सको ने उसे अम्बिकापुर रेफर कर दिया. अम्बिकापुर ले जाते समय युवक ने रास्ते मे दम तोड़ दिया।पत्थलगांव पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पीएम के लिए भेज दिया है। बता दें कि मानसून के दस्तक के साथ नागलोग के कहे जाने वाला पत्थलगांव क्षेत्र में सर्पदंश का मामला बढ़ जाते है । बीएमओ डॉ जेम्स मिंज और एसडीओपी ध्रुवेश जायसवाल ने लोगों की सर्तकता बरतने की सलाह दी है । ताकि सर्पदंश के मामले में कमी लाया जा सके ।

मई जून के दिनों में सांप निकलने के मामले बढ़ गए है।

सर्प रेस्क्यूवर बबलू तिवारी ने बताया कि घर में सांप निकलने के हर दिन सात से आठ केस आ रहे है । इसमें सबसे ज्यादा ग्रामीण क्षेत्र के मामले आए है उनके द्वारा ग्रामीणों को जमीन में नहीं सोने की समझाइश देकर सांपो को पकड़कर जंगलों में सुरक्षित छोड़ा जा रहा है।neeraj,harit,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!