Uncategorized

हण्डा की खोज में निकल पड़े है भैरा कका के साथ एन माही की टोली 5 जुलाई को प्रदेश के 50 से अधिक सिनेमाघरों में होगा प्रदर्शित 

हण्डा की खोज में निकल पड़े है भैरा कका के साथ एन माही की टोली

 

5 जुलाई को प्रदेश के 50 से अधिक सिनेमाघरों में होगा प्रदर्शित 

 

ओपन मीट में मोहित ने बताया क्यों देखने जाएं छत्तीसगढ़ी फिल्म हण्डा 

 

 लालच करना बुरी बात, सभी को मिलना चाहिए बराबर का हक : मोहित साहू

 

रायपुर। 5 जुलाई को 50 से अधिक सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली छत्तीसगढ़ी फिल्म हण्डा के निर्माता मोहित साहू, निर्देशक व हीरो अमलेश नागेश व अन्य कलाकार शनिवार को ओपन मीट के माध्यम से आम जनता से रुबरू हुए। इस दौरान मोहित ने बताया कि इस फिल्म के माध्यम से वे जनता को यह संदेश देना चाहते हैं कि लालच करना बूरी बात है और हम सभी को मिल जुलकर रहना चाहिए और जो भी चीज हमें मिले उसे मिल बांटकर खाना चाहिए किसी को ज्यादा या कम नहीं, सभी को बराबर का हक मिले।

निर्माता मोहित साहू ने ओपन मीट के माध्यम से दर्शकों से कहा कि पुराने जमाने की कहातव हैं कि जिसके घर में हण्डा मिल जाए तो वह आदमी इतना अमीर हो जाता था कि दूसरों की चिंता करना ही भूल जाता था या वह इतना कर्ज में डूब जाता है कि जीवन चलाना मुश्किल हो जाता था। वे अपने दादा-परदा से यह सुनते थे कि जिनके घर में हण्डा मिल जाता था तो वह दूसरों को इसकी जानकारी नहीं देते थे और कुछ ही दिनों में वह इतना अमीर हो जाता था कि झोपड़ी नुमा मकान देखते ही देखते आलीशान मकान में तब्दील हो जाता था। वहीं एक ऐसा हण्डा भी था जो उसे मिल तो जाया करता था लेकिन वह उससे इतने कर्ज में डाल देता था कि कंगाल हो जाता था। इन्हीं सब कहानियों को लेकर उन्होंने हण्डा फिल्म का निर्माण किया जिसके निर्देशक भैरा कका यानी अमलेश नागेश है और एडिटर गौरांग त्रिवेदी व उमेश ध्रुव ने किया है। इस फिल्म के माध्यम से वह छत्तीसगढ़ के लोगों को यह संदेश देना चाहते हैं कि जब कभी भी हमें ऐसी कोई भी चीज मिले तो हमें लालच नहीं करना चाहिए क्योंकि लालच का फल कभी भी मीठा नहीं होता हैं, हमें इन चीजों को मिल बांटकर रखना चाहिए और जरुरत पडऩे पर ही निकालकर खर्च करना चाहिए। ऐसी ही एक हण्डा गांव के एक आदमी को मिल जाता है और वह लालच में आकर बेहिसाब खर्च करने लग जाता है लेकिन उसे यह नहीं पता होता कि वह हण्डा अमीर आदमी बनाने का नहीं बल्कि कंगाल करने वाला हण्डा होता है। जब आप इस फिल्म को देखेंगे तभी समझ पाएंगे कि आखिर यह हण्डा है क्या?

बचपन के किस्से स्क्रीन में दिखेंगे

 

एन माही के बैनर तले छत्तीसगढ़ी फिल्म हण्डा को निर्माता मोहित साहू‌ ने बनाया है। इस फिल्म को बनाने के पीछे बचपन के वो किस्से जब दादा-दादी ने हमें हण्डा की कहानी सुनते थे आज वहीं फिल्म के माध्यम से देखने को मिलेगा। 

 

रिलीज़ से पहले गाने के ट्रेलर ने बनाया रिकॉर्ड 

 

निर्माता मोहित साहू ने बताया कि छत्तीसगढ़ के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि फिल्म रिलीज से पहले ही गाना 1 करोड़ 70 लाख से अधिक यूट्यूब में व्यूह, 5 सौ से अधिक स्टाग्राम, फेसबुक और वाट्सएप में ट्रेलर अपलोड हुआ है।

 

ये कलाकार कर रहे हैं अभिनय

 

हण्डा के निर्देशन व लेखक अमलेश नागेश, अभिनेत्री अमृता कुशवाहा, अनिल सिन्हा, नीरज उईके, विनायक अग्रवाल, जीतू दुलरवा, धर्मेन्द्र साहू, मोहित जोशी, पप्पू चंद्राकर, निरज ऊईके, विनायक अग्रवाल, जिन्तु दुलरवा, धर्मेन्द्र साहू, अमित गोस्वामी, लतीश भांगे, रूद्रा राजपूत, मोहित जोशी, हेमलाल कौशल, राजेश पांड्या मुख्य किरदार में नजर आएंगे। फिल्म का डीओपी रजत सिंह राजपूत, एडिटर गौरांग त्रिवेदी, उमेश ध्रुव, म्यूजि़क डायरेक्टर ओमी स्टाइलियो का है। स्वर दिया हैं सुनील सोनी व अनुपमा मिश्रा ने, कोरियोग्राफर चन्दन दीप, डान्स कामदेव डान्स ग्रुप का है वहीं फिल्म के वितरक मां फिल्मस के तरुण सोनी हैं।neeraj,harit,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!