Chhattisgarh

क्षेत्र का होगा तेजी से विकास –कौशल्या साय, विकसित भारत संकल्प यात्रा पहुंची फरसाबहार एवं मेन्डरबहार शामिल हुई मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की धर्मपत्नी श्रीमती कौशल्या साय.

*क्षेत्र का होगा तेजी से विकास –कौशल्या साय, विकसित भारत संकल्प यात्रा पहुंची फरसाबहार एवं मेन्डरबहार शामिल हुई मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की धर्मपत्नी श्रीमती कौशल्या साय.……..*

फरसाबहार। जशपुर जिले के फरसाबहार विकासखंड मुख्यालय में छत्तीसगढ़ राज्य के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की धर्मपत्नी श्रीमती कौशल्या साय के मुख्य अतिथि में विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन हुआ।

मुख्य अतिथि श्रीमती कौशल्या साय ने कहा कि आप लोगो का साथ रहा तो साय जी के माध्यम से क्षेत्र का विकास अवश्य होगा। भाजपा के घोषणा पत्र पर मोदी जी की गारंटी लगी है। जिसे साय जी शपथ ग्रहण करते ही पूरा करने में लग गए। 

पारिवारिक संबंधों का उदाहरण देकर श्रीमती साय ने कहा कि सब मिल कर मोदी जी के संकल्प को पूरा करने में साथ देंगे तो 2047 में भारत एक स्वर्णिम राष्ट्र के रूप पूरे विश्व मे पहचाना जाएगा।

इस अवसर पर सेवानिवृत्त पुलिस महानिरीक्षक आर पी साय, बीडीसी राजकुमारी भगत, बीडीसी कमला पटेल, पंडरीपानी भाजपा मंडल अध्यक्ष देवशरण साय, तपकरा भाजपा मंडल अध्यक्ष कपिलेश्वर सिंह, नंदलाल यादव, प्रियांश भगत, दुर्योधन पटेल, दीपक चौहान, हरिशंकर यादव, देवकुमार पैंकरा, धर्मेंद्र मिश्रा, पन्ना लाल, एस डी एम प्रदीप राठिया, शिविर प्रभारी एसडीओ आरईएस सिद्दिकी, एबीईओ सी आर धुर्व सहित सभी विभागों के विभागाध्यक्ष, कर्मचारी एवं आमजन उपस्थित रहे।

पूर्व विधायक भरत साय ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से मोदी जी गारंटी की 17 योजनाओं का लाभ आपके घर तक पहुंचना है।

वेदप्रकाश भगत ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का रथ मोदी जी की गारंटी का रथ है। यह रथ मोदी जी के सपनों को पूरा करने का है। मोदी जी ने जो गारंटी दी उसे पूरा किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय सबसे पहले छत्तीसगढ़ में विगत 5 वर्षों से रुके पीएम आवास योजना के तहत 18 लाख लोगों को आवास दिया।

विकसित भारत संकल्प यात्रा में लोगों को यात्रा का उद्देश्य व केंद्र सरकार की प्राथमिकता वाली 17 मुख्य योजनाओं की जानकारी दी गई। इस दौरान मुख्य अतिथि द्वारा आम जनों को विकसित भारत संकल्प यात्रा की शपथ भी दिलवाई गई। योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन, योजनाओं का लाभ पात्र लाभार्थियों तक पहुंचाने, योजनाओं की जानकारी जन-जन तक पहुंचाने और योजनाओं के निर्धारित लक्ष्य प्राप्ति के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा जारी है। यात्रा के दौरान केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ प्राप्त कर चुके पात्र लाभार्थी मेरी कहानी-मेरी जुबानी कार्यक्रम के तहत अनिता भगत ने जो एनआरएलएम ( बिहान समूह ), आशा भगत ने मातृ वंदन योजना, सोहन राम भगत ने केसीसी योजना, विमला लकड़ा ने आयुष्मान योजना से प्राप्त लाभ एवं सफलता की कहानी सुनाई। और उपस्थित लोगों को प्रेरित किया। लाभार्थियों ने स्वयं बताया कि उन्होंने आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, चिरायु योजना, परिवार पहचान पत्र के माध्यम से ऑटोमैटिक पेंशन व राशन कार्ड इत्यादि योजनाओं का किस प्रकार लाभ उठाकर अपने जीवन को आसान बनाया है। योजनाओं के संबंध में जागरूकता के लिए क्विज, सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित हो रहे हैं। इस यात्रा का मकसद उन वंचित लोगों तक पहुंचाना है जो सरकार की योजनाओं के तहत पात्र हैं। संकल्प यात्रा का उद्देश्य लोगों को केन्द्र सरकार की नीतियों के प्रति जागरूक करने के साथ-साथ विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को मौके पर लाभ देना है। फरसाबहार से विकसित भारत संकल्प यात्रा का कांरवा मेन्डरबहार पहुंचा। जंहा ग्रामीणों को यात्रा का उद्देश्य बताते हुए योजनाओं की समग्र जानकारी दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!