Chhattisgarh

युक्त युक्तिकरण रद्द होना प्रदेश के आम शिक्षकों की सबसे बड़ी जीत….. समस्त शैक्षिक संगठनो के एकता की जीत – जाकेश साहू

युक्त युक्तिकरण रद्द होना प्रदेश के आम शिक्षकों की सबसे बड़ी जीत…..

समस्त शैक्षिक संगठनो के एकता की जीत – जाकेश साहू

रायपुर //- 

      युक्त युक्तिकरण का प्रदेश के सभी 2 लाख से अधिक शिक्षक विरोध कर रहे थे, क्योंकि यह पूरी प्रक्रिया नियम विरुद्ध एवं विसंगति युक्त था। 

      इसे तत्काल रद्द करने की मांग शुरू से उठने लगी थी।इसे देखते हुए राज्य के विभिन्न शिक्षक संगठनों ने इसकी आवाज बुलंद की।

       “छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रधान पाठक मंच” एवं “शिक्षक एलबी संवर्ग छग” के प्रदेश अध्यक्ष जाकेश शाहू ने इस मुद्दे पर प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हैं बताया कि कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के 16 तारीख को आंदोलन के आह्वान के बाद सरकार दबाव में आई तथा लगातार विभिन्न संगठनों की एकता एवं युक्तिकरण का विरोध हुआ।

      आंदोलन की चेतावनी के बाद सरकार सकते में आकर विगत 28 तारीख को मंत्रालय और संचालनालय में बैठक बुलाया। बैठक के दौरान भी सभी कर्मचारी संघ ने जोर शोर से विसंगतिपूर्ण युक्त युक्तिकरण का घोर विरोध किया।

      “प्रधान पाठक मंच छग” ने भी डीपीआई के बैठक में युक्तिकरण को तत्काल रद्द करने का पुरजोर तरीके से मांग रखा। साथ ही सभी संगठनों में भी इसकी मांग रखी।

      मंच के प्रदेश अध्यक्ष जाकेश साहू, शिक्षक महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष राजनारायण द्विवेदी, कृष्ण कुमार नवरंग, शिव सारथी, धर्मदास बंजारे, शंकर साहू, अमरदास मर्चूले, आदि समस्त संगठनों के प्रदेश अध्यक्ष सहित मंत्रालय व संचनालय के सभी अधिकारियों को युक्तिकरण की प्रक्रिया तत्काल स्थगित करने के लिए साथ ही राज्य सरकार के मुख्य मुख्यमंत्री माननीय श्रीमान विष्णु देव शाय जी, उप मुख्यमंत्री माननीय विजय शर्मा जी, उपमुख्यमंत्री माननीय अरुण शर्मा जी सहित राज्य सरकार एवं तमाम अधिकारियों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए प्रदेश के 1 लाख 80 हजार शिक्षक साथियों को एवं विभिन्न संगठनों के प्रदेश अध्यक्ष व पदाधिकारी को बहुत बहुत बधाई दी गई है।neeraj,harit,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!