Chhattisgarh

सीएम निवास बगिया में दुर्गा अष्टमी पर नव कन्या पूजन का आयोजन, सीएम की धर्मपत्नी श्रीमती कौशल्या साय ने नव कन्याओं का किया पूजन.

*सीएम निवास बगिया में दुर्गा अष्टमी पर नव कन्या पूजन का आयोजन, सीएम की धर्मपत्नी श्रीमती कौशल्या साय ने नव कन्याओं का किया पूजन.……*

नीरज गुप्ता संपादक
MO NO- 9340278996,9406168350

जशपुर। दुर्गा अष्टमी के पावन अवसर पर सीएम निवास बगिया में नव कन्या पूजन का आयोजन किया गया। इस विशेष अवसर पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी श्रीमती कौशल्या साय ने श्रद्धा भाव से नव कन्याओं का पूजन किया और उन्हें भोजन कराया।

पूजा-अर्चना की भव्यता:

 

पूजन कार्यक्रम की शुरुआत वैदिक मंत्रोच्चार और विधिपूर्वक पूजन से हुई। श्रीमती कौशल्या साय ने सभी नव कन्याओं का पैर धोकर, उन्हें तिलक लगाकर, चुनरी ओढ़ाकर सम्मानित किया। कन्याओं को माँ दुर्गा का स्वरूप मानकर उनका आदर किया गया। इस पूजन में कन्याओं को मिठाई, फल, और उपहार भी दिए गए।

धार्मिक आस्था का प्रतीक:

 

नव कन्या पूजन भारतीय संस्कृति और परंपरा का एक महत्वपूर्ण अंग है। इसे देवी दुर्गा के नौ रूपों की आराधना के रूप में देखा जाता है। इस मौके पर श्रीमती कौशल्या साय ने कहा, कि नव कन्या पूजन हमारे समाज की उस आस्था का प्रतीक है, जिसमें कन्याओं को देवी का स्वरूप माना जाता है। यह आयोजन हमारी संस्कृति और धार्मिक मान्यताओं की रक्षा करने का प्रयास है।पूजन के पश्चात सभी नव कन्याओं को पारंपरिक भोजन कराया गया। भोजन में पूरी, हलवा, चना, और अन्य व्यंजन परोसे गए। श्रीमती साय ने स्वयं कन्याओं को भोजन परोसकर आदरभाव प्रकट किया। कार्यक्रम में उपस्थित अन्य महिलाएं भी इस आयोजन में शामिल होकर पूजा-अर्चना में सम्मिलित हुईं।neeraj,harit,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!