National

एनडीए चीफ मिनिस्टर कॉन्क्लेव में शामिल हुए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, छत्तीसगढ़ की विकास याेजनाओं को किया साझा

Neeraj neera ad

नीरज गुप्ता संपादक
MO NO- 9340278996,9406168350

रायपुर। एनडीए शासित राज्यों के सीएम और उपमुख्यमंत्रियों की विशेष बैठक, ‘चीफ़ मिनिस्टर कॉन्क्लेव’, आज चंडीगढ़ में आयोजित की गई। इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय भी शामिल हुए। लंबे अंतराल के बाद आयोजित इस कॉन्क्लेव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे समय उपस्थित रहे और बैठक का नेतृत्व किया।

एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी

इस बैठक में भाजपा के 13 मुख्यमंत्री और 16 उपमुख्यमंत्री तथा महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, बिहार, सिक्किम, नागालैंड और मेघालय के एनडीए सहयोगी दलों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहे। एनडीए के इस प्रमुख सम्मेलन का उद्देश्य राष्ट्रीय विकास, राज्यों के बीच समन्वय और सामूहिक समस्याओं के समाधान के लिए साझा प्रयासों पर चर्चा करना था।

पीएम मोदी सहित कई बड़े नेता रहे मौजूद

सम्मेलन की शुरुआत हरियाणा के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के शपथ ग्रहण के तुरंत बाद हुई। बैठक में प्रधानमंत्री के साथ भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो भी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

सीएम साय ने अपने विचार किये व्यक्त

मुख्यमंत्रियों की इस विशेष बैठक में राष्ट्रीय विकास से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर गहन विचार-विमर्श हुआ। ‘संविधान का अमृत महोत्सव’ और लोकतंत्र की हत्या के प्रयास की 50वीं वर्षगांठ जैसे अहम विषय भी चर्चा के मुख्य केंद्र में रहे। छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने इस अवसर पर राज्य की विकास योजनाओं, कृषि सुधार और औद्योगिक विकास पर अपने विचार साझा किए। उन्होंने छत्तीसगढ़ में चल रहे विभिन्न परियोजनाओं के सफल क्रियान्वयन के लिए केंद्र सरकार के सहयोग की सराहना की और अन्य राज्यों के समकक्षों से भी अनुभव साझा किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!