Entertainment

राजपुरी जलप्रपात में लूट की वारदात को दिया अंजाम,चाय में नशीली दवा मिलाकर 11 लाख के अर्टिगा कार को तीन आरोपियों ने लूटा

राजपुरी जलप्रपात में लूट की वारदात को दिया अंजाम,चाय में नशीली दवा मिलाकर 11 लाख के अर्टिगा कार को तीन आरोपियों ने लूटा

जशपुर । उत्तरप्रदेश और मध्यप्रदेश के लुटेरों ने छत्तीसगढ़ के जशपुर में लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। तीन आरोपियों ने मिलकर जिले के बगीचा स्थित प्रसिद्ध पर्यटन स्थल राजपुरी जलप्रपात में लगभग ग्यारह लाख मूल्य के आर्टिगा वाहन समेत मोबाईल की लूट की है।बगीचा पुलिस ने तीन आरोपियों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है।फिलहाल दो आरोपी फरार बताए जा रहे हैं वहीँ एक आरोपी को पुलिस ने सूरजपुर से गिरफ्तार किया है। 

 

मामला है जशपुर का जहाँ जशपुर करबला निवासी प्रार्थी फिरोज खान पिता सलीम खान ने मामले की शिकायत करते हुए बताया कि उसने अर्टिगा वाहन क्रमांक JH01FE8361 को बुकिंग के लिए जशपुर के कांग्रेस भवन के पास खड़े किया था। गुरुवार को सुबह लगभग आठ बजे के आसपास तीन व्यक्ति उसके पास आए और बोले उन्हें अम्बिकापुर बुकिंग में जाना है। कितना किराया लोगे बोला तो प्रार्थी के द्वारा 4500 रूपये बताकर बुकिंग कन्फर्म किया गया। प्रार्थी अपने वाहन के साथ आरोपियों को अपने आर्टिगा में बैठाकर अंबिकापुर की ओर निकल गया। 

आरोपियों ने चाय में मिलाई नशीली दवा 

 

बाला छापर तेल टंकी में आरोपियों ने 20 लीटर पेट्रोल डलवाया दो हजार देकर आगे बढ़ गए। प्रार्थी ने बताया कि वह स्वयं गाड़ी चलकर उनको चरईडाड के रास्ता रमसमा लेकर गया जहाँ आरोपियों ने ढाबे में चाय पीने की बात कहते हुए गाडी रोक दी और तभी कुछ समय बाद दो लोग उसके पास आए और चाय पीने के लिए बोले। प्रार्थी के द्वारा मना करने के बाद भी उन्होंने थोड़ी सी चाय प्रार्थी को पीला दी।जिसमें आरोपियों ने नशीली दवा मिला दी थी। 

 

दर्शनीय स्थल घुमाने का बहाना 

 

आरोपियों के द्वारा प्रार्थी चालक से रास्ते में पूछा गया कि कहां कहां पर दर्शनीय स्थल है तो प्रार्थी ने उन्हें बताया कि बादलखोल पड़ेगा वहां से घूमते हुए वे बगीचा के राजपुरी आये जहाँ वे तीनों आरोपी राजपुरी में उतरे और करीब पौन घंटा तक घुमे। इस दौरान चाय पीने के कारण प्रार्थी की तबियत ठीक नहीं थी और वह आरटिका के अंदर ही बैठा था तीनों आरोपी घुमकर आये और गाडी चलाने की जिद करते हुए जबरजस्ती चाबी छीन लिए और डिक्की के पीछे सीट में बैठाकर बिमड़ा जंगल के पास प्रार्थी फिरोज को चेहरा धोने बोले और उतारकर फरार हो गए। 

 

 

फिरोज खान ने किसी दूसरे के मोबाईल से घर में फोन किया और परिजनों को इस घटना की जानकारी दी जिसके बाद घरवालों ने अपने अन्य जान पहचान वालों को बताया और बगीचा पुलिस थाने में मामले की शिकायत की। आरोपी भागते हुए सूरजपुर से निकल रहे थे तभी एक आरोपी पकड़ा गया और पुलिस ने लूट किये हुए कार को बरामद किया है। उक्त मामले में एएसआई राजकुमार पैंकरा,नीता कुर्रे,प्रधान आरक्षक लक्ष्मण सिंह,आरक्षक सुधीर मिश्रा,उमेश भारद्वाज ने आरोपी की पतासाजी में अहम भूमिका निभाई है। 

 

 

जशपुर एडिशनल एसपी उमेश कश्यप ने बताया कि लूट के मामले में प्रार्थी फिरोज खान की शिकायत पर धारा 392,34 भादस के तहत बगीचा थाने में अपराध पंजीबद्ध कर मामले की विवेचना की जा रही है।सूरजपुर व जशपुर पुलिस के संयुक्त प्रयास से एक आरोपी मोहम्मद अकरम निवासी कोतमा अनूपपुर मध्यप्रदेश को गिरफ्तार किया गया है। अन्य दो आरोपी फरार हैं जिनकी पतासाजी की जा रही है। फरार आरोपी कोतमा व इलाहाबाद के बताए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!