Chhattisgarh

नही थम रहा तेज़ रफ़्तार का कहर ,एक सप्ताह में 4 अलग अलग हादसों में एक कि गई जान,दो अभी भी गंभीर..!

नही थम रहा तेज़ रफ़्तार का कहर ,एक सप्ताह में 4 अलग अलग हादसों में एक कि गई जान,दो अभी भी गंभीर..!

गोल्डी साहू कोतबा :- शराब सेवन कर तेज रफ्तार की कहर से लगातार हो रही सड़क दुर्घटना घटित हो रहा है।  

शराब सेवन कर युवा बाईक स्टंट कर निर्दोष लोगों को अपनी वाहन की चपेट में ले रहे हैं।

कल हुए सड़क दुर्घटना में कोतबा चौकी से महज दो सौ मीटर की दूरी पर दो बाईक सवार अनियंत्रित हो कर आमने – सामने से जोरदार टक्कर सामना हो गया।

इस घटना में लैलूंगा की ओर जा रही मोटरसाइकिल वाहन क्रमांक OD16 J5905 अपाचे रेड क्लर की थी जिसका चालक नटरा पिता कलाम सुंदरगढ़ व उसका एक साथी पीछे बैठा हुआ था । उसी समय कारगिल चौक की ओर जा से ब्लैक कलर की होंडा साइन जिसका चालक हरि बंजारा पिता नारायण बंजारा कोतबा व उसका साथी जय साहू था । जिसमें सीधी टक्कर हो गई दुर्धटना के बाद दोनों बाईक चालक गभीर रूप से घायल हो गए । घटना के बाद पुलिस व स्थानीय लोगो के मदद से प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में पहुँचाया गया डॉ अजीत बन्दे व उनके स्टाफ द्वारा प्रथमिक ईलाज किया गया जिसके बाद नटरा को सुंदरगढ़ व हरि बंजारा को रायगढ़ मेडिकल कॉलेज उपचार के लिए भेजा गया 108 की तत्काल व्यवस्था ना होने से उन्हें निजी वाहन से भेजा गया ।

युवा नशे की हालत में दौड़ा रहे बाइक

आये दिन सड़क दुर्घटनाओं के बाद जब वाहन चालक को हॉस्पिटल ले जाया जाता है तो डॉ द्वारा घायल व्यक्ति शराब सेवन किया हुवा मिलता है । कोतबा क्षेत्र में काफी मात्रा में अवैध महुवा शराब की विक्रय भी होता है। बीच बीच मे पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना में छापा मारी भी किया जाता हैं|लेकिन इस पर अंकुश लगाने के नाम पर खानापूर्ति होती रही है।

गतिअवरोधक न होने से बे फ़िक्र हो कर चलते है वाहन

 कोतबा मुख्य मार्ग होने के कारण चारो ओर से वाहन प्रवेश करती है जिससे कई बार पूर्व में भी बड़ी दुर्घटना घट चुकी है नगर के चारो ओर मार्केट होने से यहा लोगो का आना जाना लगा रहता है ब्रेकर ना होने से ऐसे जगहों में बड़ा दुर्घटना होता है।

ट्रैफ़िक जवानों के होने से पूर्व की अपेक्षा अभी दुर्घटना कम हुई

 कोतबा नगर में दो ट्रैफिक पुलिस की पदस्थापना होने से स्कूल के बच्चें और और नगरवासियों को थोड़ी राहत है. लेकिन वीआईपी जोन होने से आये दिन जिले व अन्य दूसरे जगह के लिए जवानों को बाहर भेजा जाता है इनकी उपस्थिति ना होने से नगर का ट्रैफ़िक व्यवस्था खराब हो जाता है जिसे पार्किंग सही जगह न होना भी दुर्घटना का प्रमुख कारण बनता हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!