Chhattisgarh

छत्तीसगढ स्टेट महिला क्रिकेट टीम में चयनित हुए जशपुर इचकेला के खिलाड़ी

छत्तीसगढ स्टेट महिला क्रिकेट टीम में चयनित हुए जशपुर इचकेला के खिलाड़ी

छत्तीसगढ़ के वन संपदा से परिपूर्ण जिला और आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र, जो अपनी संस्कृति के साथ साथ अनेकों खिलाड़ियों को देने के लिए भी प्रसिद्ध है। जशपुर जिले ने हॉकी, फुटबॉल, आदि खेलो में अनेकों खिलाडी इस राज्य को दिया है। इसी क्रम में जशपुर जिले को गौरवान्वित करते हुए 06 महिला खिलाडियों ने छत्तीसगढ़ की राज्य स्तरीय क्रिकेट टीम में अपनी जगह पक्की की है। इसका पूरा श्रेय खिलाड़ियों की मेहनत के साथ साथ , अधीक्षिका पंडरी बाई , शंकर सोनी और कोच संतोष कुमार को जाता है।

जशपुर जिले के ईचकेला ग्राम के मैदान में बालिकाओं को क्रिकेट का प्रशिक्षण संतोष कुमार के द्वारा दिया जाता है। जिसके देखरेख में जशपुर जिले से छत्तीसगढ अंडर15 क्रिकेट टीम में इचकेला छात्रावास की 04 खिलाड़ी का चयन हुआ है। इससे पहले भी अंडर 19 में दो खिलाड़ियों का चयन छत्तीसगढ़ के स्टेट टीम में किया जा चुका है। इन सभी खिलाड़ियों को यहां तक पहुंचाने में हॉस्टल अधीक्षिका पंडरी बाई और शंकर सोनी जी का विशेष योगदान रहा है। उन्ही की देख रेख में सभी खिलाड़ियों ने आज इस ऊंचाई को छुआ है और जिले का नाम रोशन किया है। ईचकेला में महारानी क्रिकेट क्लब टीम निरंतर प्रेक्टिस करती है इसमें लगभग 30 खिलाड़ी प्रशिक्षण लेते हैं। 

चयनित खिलाड़ियों में अंडर 15 में अलका रानी कुजूर ( बरगांव) , एंजिल लकड़ा ( धारेन ) , नितिका बाई ( कनमोरा) और तुलसिका भगत ( पुरना नगर) ये सभी खिलाड़ी जशपुर जिले से है और ईचकेला हॉस्टल में रहकर पढ़ाई करते हैं। इससे पहले भी ईचकेला हॉस्टल से स्कूल स्तरीय खेल में सरगुजा संभाग के क्रिकेट टीम में प्रतिनिधित्व कर चुके है।

अंडर 19 में चयनित खिलाड़ियों में आकांक्षा रानी ( गम्हरिया) और वर्षा बाई ( धारेन ) हैं। इस तरह कुल 06 खिलाड़ियों ने छत्तीसगढ़ स्टेट विमेंस क्रिकेट टीम में जगह बनाई है।neeraj,harit,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!