Chhattisgarh

नींबू चटाकर गर्भ धारण कराने वाले बाबा पर कसा शिकंजा, हो गया  दरबार बंद, गांववालों ने कहा….

neera ad neeraj,harit,नींबू चटाकर गर्भ धारण कराने वाले बाबा पर कसा शिकंजा, हो गया  दरबार बंद, गांववालों ने कहा….

नीरज गुप्ता संपादक
MO NO- 9340278996,9406168350

महासमुंद। नींंबू चाटकर गर्भवती करने का दावा करने वाले चमत्कारी बाबा पर प्रशासन ने शिकंजा कसा है। मामले में शिकायत के बाद प्रशासन की एक टीम बाबा के दरबार पहुंची थी, जहां बाबा को दरबार बंद करने का नसीहत दी गयी। आपको बता दें कि निसंतान दंपत्ति बाबा के पास पहुंचे थे। मामला  बसना ब्लॉक के दुरस्त गांव बूटीपाली का है। जहां के चमत्कारी बाबा की कई राज्यों में चर्चा में हैं। बाबा निःसंतान महिलाओं कों संतान प्राप्ति के लिए नींबू मंदार फूल खिलाकर झाड़ फूँक करता हैं।

दरअसल ग्राम बुटीपाली निवासी 36 वर्षीय पीतांबर जगत अपने निवास पर प्रत्येक मंगलवार व शनिवार को दरबार लगाता था । दरबार मे छत्तीसगढ़, उडीसा, झारखंड, कश्मीर और अन्य राज्यों से भी लोग आकर इलाज कराते थे। पीतांबर जगत बाबा का दावा है कि जिन महिलाओ को संतान नही हो रहा है, वो हमारे यहां आये और वे मात्र नीबू को चाटे और मदार का फूल खाये तो उन्हे गर्भ धारण हो जायेगा। बाबा के दरबार मे हर दिन डेढ़ से दो हजार लोग आते थे । इसकी जानकारी जब अंध श्रद्धा निर्मूलन समिति के डा दिनेश मिश्रा को लगी तो इन्होने कलेक्टर महासमुंद से शिकायत की। इस शिकायत पर तहसीलदार, एसडीएम, खण्ड चिकित्सा अधिकारी एवं पुलिस की एक टीम बनाकर ग्राम बुटीपाली के बाबा के यहाँ भेजी गयी । जहां लोगो का बयान दर्ज किया गया।

जांच के बाद बंद कराया दरबार

प्रशासन ने मामले की जांच के बाद यहां बाबा के दरबार लगाने पर रोक लगा दी है। गौरतलब है कि बाबा का ये दरबार पिछले पांच महीने से चल रहा था। बाबा झाड़ फूंक से इलाज करने का दावा करते है।

बाबा पर लोगों का विश्वास कायम

बाबा के बारे मे गांव के लोगो ने बताया कि बाबा पर ठाकुर देव विराजे हुवे है, देव उन्हे जंगल की एक गुफा मे ले गये थे, जहां बाबा ने 7 दिनो तक आराधना की और वहाँ से आने के बाद लोगों का झाड़ – फूंक करने लगे। ग्रामीणो का कहना है कि बाबा का दरबार लगता था और लोग दूर दूर से इलाज कराने आते थे, मगर फिलहाल प्रशान ने दरबार बंद करा दिया है, वही मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा पी कुदेशिया इसे अंध विश्वास बताते हुवे संज्ञान मे आने के बाद बंद करा देने की बात कह रहे है।neeraj,harit,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!