Chhattisgarh

एक पेड़ मां के नाम” अभियान में शामिल हुआ छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन…..संगठन के सदस्यों ने किया पौधारोपण

एक पेड़ मां के नाम” अभियान में शामिल हुआ छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन…..संगठन के सदस्यों ने किया पौधारोपण

 

पत्थलगांव:-

 जशपुरिया मुख्यमंत्री के आह्वान पर प्रदेश भर में “एक पेड़ माँ के नाम” अभियान चलाया जा रहा है। इसी के अन्तर्गत छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन जिला इकाई जशपुर के द्वारा शनिवार को पूरे जिले भर में “एक पेड़ मां के नाम” कार्यक्रम आयोजित किया गया। 

      छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष अनिल श्रीवास्तव के नेतृत्व में सभी ब्लॉक अध्यक्षों ने संगठन के सदस्यों के साथ एक पेड़ माँ के नाम पर पौधारोपण किया।

 

     प्रांतीय पदाधिकारी एल डी बंजारा ने बताया की बढ़ती ग्लोबल वार्मिंग चिंता का विषय है, पेड़ पौधे ही हमें बढ़ते प्रदूषण व ग्लोबल वार्मिंग से निजात दिला सकते है। पेड़ पौधों को जीवन साथी की तरह मानकर संरक्षण करें। विकासखंड अध्यक्ष धनुराम यादव ने सभी से आह्वान किया कि सभी सदस्य अपने-अपने स्कूल प्रांगण एवं अपने आसपास में एक पेड़ मां के नाम से अवश्य लगाएं पेड़ लगाने के साथ-साथ उसका संरक्षण एवं संवर्धन भी आवश्यक हो जाता है जिसके मद्दे नजर हम सभी को रखना अनिवार्य है 

इसी क्रम में विकासखंड सचिव नित्यानंद यादव ने अश्वाशत किया कि स्कूल में संचालित यूथ एवं इको क्लब के माध्यम से इस कार्यक्रम को निरंतर गति देने की बात कही गई

    पत्थलगांव ब्लॉक से प्रांतीय पदाधिकारी श्री एल डी बंजारा, श्री संतोष चंद्रा, श्री अशेष सिंह ठाकुर, श्री नित्यानंद यादव, श्री मुकेश पटेल, श्री पुष्पराज भोई ,श्री तीज राम कश्यप, श्री जितेंद्र प्रधान श्री बलराम चंद्रा, श्री गुलशन साहू श्री दिनेश साहू, श्री ओंकार पटेल, श्री ललित पटेल, श्री पंकज भोई, श्री रजत शर्मा,समेत विकासखंड के बड़ी संख्या में संगठन के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!