Chhattisgarh

रायपुर संभाग के लंबित पदोन्नति के लिए आगे आया शालेय शिक्षक संघ : जिलाशिक्षाधिकारी ने लगभग 200 पदों पर जल्द पदोन्नति का दिया भरोसा*?

*?रायपुर संभाग के लंबित पदोन्नति के लिए आगे आया शालेय शिक्षक संघ : जिलाशिक्षाधिकारी ने लगभग 200 पदों पर जल्द पदोन्नति का दिया भरोसा*?

 

*?2008 सेटअप से पृथक युक्तियुक्तकरण होने पर शिक्षा विभाग में सकती है भारी अव्यवस्था, संगठन ने जताया विरोध*?

रायपुर संभाग में वर्षों से लंबित प्रधान पाठक (पूर्व माध्यमिक शाला) तथा शिक्षक पद पर पदोन्नति को लेकर शालेय शिक्षक संघ के प्रांताध्यक्ष वीरेंद्र दुबे व प्रांतीय महासचिव धर्मेश शर्मा ने संभागीय संयुक्त संचालक कार्यालय में संयुक्त संचालक की अनुपलब्धता में सहायक संचालक से मिलकर असंतोष व रोष जताया तथा हाईकोर्ट में रिज्वाइंडर लगाकर मामले के त्वरित निराकरण तथा अविलंब पदोन्नति की मांग की ।

           

 वीरेन्द्र दुबे व धर्मेश शर्मा ने जिला शिक्षा अधिकारी विजय खंडेलवाल से भी मिलकर प्रधान पाठक (प्राथमिक शाला) के पदों पर अविलंब पदोन्नति की मांग की है। जिला शिक्षा अधिकारी ने आश्वस्त किया है कि वरिष्ठता से संबंधित आपत्तियों का शीघ्र ही निराकरण कर लगभग 200 पदों पर पदोन्नति जल्दी ही दी जावेगी।

     

  शालेय शिक्षक संघ ने दोनों ही कार्यालयों में युक्तियुक्तकरण के निर्देशों व प्रकिया में व्याप्त विसंगतियों को उजागर करते हुए विरोध जताया। उन्होंने मांग की है कि किसी भी स्थिति में कर्मचारियों के हितों की अनदेखी व उनके साथ अन्याय नहीं होना चाहिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!