Chhattisgarh

युक्तियुक्तकरण के विरोध में 21 अगस्त को विरोध प्रदर्शन व ज्ञापन

 

 

युक्तियुक्तकरण के विरोध में 21 अगस्त को विरोध प्रदर्शन व ज्ञापन

———————————————

 छ.ग.शिक्षक संयुक्त मोर्चा के विरोध की रणनीति तैयार युक्तियुक्तकरण के विरोध में संयुक्त मोर्चा जिसमे छ.ग.टीचर्स एसोसियेशन, समग्र शिक्षक फेडरेशन, शालेय शिक्षक संघ,नवीन शिक्षक संघ मिलकर पुरजोर तरीके से विरोध कर रहें है। जिसका नारा है ” *अब नई सहिबो अपना हक लेकर रहिबो*”

 

 सीजीटीए के जिला अध्यक्ष वीरेंद्र तिवारी, समग्र शिक्षक फेडरेशन के जिला अध्यक्ष विश्वास भगत, शालेय शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष विजेंद्र यादव, नवीन शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष हरिकांत अग्निहोत्री ने क्रांति का बिगुल फूंकते हुए कहा कि 21अगस्त को 2 बजे विरोध प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा जाएगा ।इस हेतु सभी प्रेमाबाग प्रांगण में ज्यादा से ज्यादा संख्या में एकत्रित होकर विरोध प्रदर्शन करना है ।

ज्ञात हो कि 

 2 अगस्त को जारी युक्तियुक्तकरण की नीतियों से शिक्षक संवर्ग पूरी तरफ से असंतुष्ट है। शिक्षकों का दावा है कि जो नियम युक्तियुक्तकरण के लिए बनाये गये हैं, उससे ना सिर्फ शिक्षको का सेटअप पूरी तरह से खत्म हो जायेगा, बल्कि शिक्षकों पर भी अनावश्यक दवाब बढ़ेगा। सबसे ज्यादा चिंता इस बात को लेकर है कि शिक्षकों के कई पद जहां खत्म हो रहे हैं, तो वहीं 5 कक्षाओं के लिए 2 शिक्षकों का न्यूनतम सेटअप भी अव्यवहारिक है। शिक्षकों का एक खेमा जहां इस मामले को लेकर कोर्ट में चुनौती देने की तैयारी में है, तो वहीं शिक्षक का एक बड़ा वर्ग इस मुद्दे पर सड़क की लड़ाई लड़ने को तैयार है।

———————————————

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!