Chhattisgarh

बिडंबना)) यह कैसा मरम्मत! ना रोलर ना पानी सिर्फ गिट्टी मिट्टी भराई  //जर्जर सड़क पर विभाग लगा रहा गिट्टी मिट्टी का मरहम //

बिडंबना)) यह कैसा मरम्मत! ना रोलर ना पानी सिर्फ गिट्टी मिट्टी भराई 

 

//जर्जर सड़क पर विभाग लगा रहा गिट्टी मिट्टी का मरहम //

 

Neerajneeraadगोल्डी साहू कोतबा न्यूज़।

कोतबा से बागबहार जाने वाली सड़क लगातार बड़े वाहनों के आवागमन से पूरी तरह से बदहाल हो चुकी है। साथ ही सड़क खराब होने से मार्ग में वाहनों के गुजरने से हमेशा धूल उड़ती रहती है। जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं इसके मरम्मत के लिए विभाग द्वारा गिट्टी और मिट्टी डलवाने से राहगीरों की परेशानी और बढ़ा दिया है।

सड़क में कई जगह गड्ढे हो चुके हैं। लोगों का कहना है कि लगातार भारी वाहन चलने से सड़क पूरी तरह से खराब हो चुकी है। जिसका मरम्मत भी थूक पालिस कर किया जा रहा है। जिससे स्थिति और गंभीर हो चुकी है। 

कोतबा बागबहार मार्ग में लगातार भारी वाहनों के गुजरने से धूल उड़ने लगती है। इस मार्ग पर धूल ही धूल नजर आता है। धूल उड़ने से चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। भारी वाहन के आवाजाही से परेशानी बढ़ जाती है। भारी वाहन के पीछे-पीछे चलने वाले छोटे-छोटे वाहन खासकर दोपहिया बाइक चालकों को ज्यादा परेशानी झेलनी पड़ती है। बाइक चालक को सड़क पर उड़ रही धूल आंखों के सामने ओझल कर देती है। इससे अक्सर दुर्घटना होनी की संभावना बनी रहती है। मुख्य मार्ग पर वाहनों के आने जाने से मिट्टी पिस-पिस कर बारीक हो गई। अब जैसे ही कोई वाहन मार्ग से गुजरता है तो मिट्टी का गुब्बार बन जाता है तथा पूरा वातावरण धूलमय हो जाता है। ऐसे में इस क्षेत्र में यात्रियों के अलावा अन्य लोगों को भी वाहन के शीशे बंद कर आवाजाही करनी पड़ रही है। लोगों को सांस लेना मुश्किल हो गया है।

//जर्जर सड़क के कारण हो रही दुर्घटना//

कोतबा बागबहार मार्ग में मंगलवार देर शाम एक बाइक सवार दंपत्ति के अघरिया पारा समीप जर्जर सड़क के कारण भारी वाहन से साइड लेते समय सड़क के गड्ढे में हिचकोले खाते जा गिरे। जिससे बाइक सवार महिला कांता पैंकरा पति गुरुचरण 35 वर्ष को सिर सहित हाथ पैर में गंभीर चोट आई है। महिला कांता पैंकरा को प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत में ईलाज के लिए रायगढ़ रेफर किया गया है।

//बिना रोलर, पानी के गड्ढे में भर रहे मिट्टी गिट्टी//

सड़क मरम्मत को भी लेकर सवाल खड़े हो गए हैं। बिना रोलर चलाए ही सड़क के गड्ढे में गिट्टी मिट्टी भर कर खाना पूर्ति किया जा रहा है। जिससे भारी वाहन के गुजरने से सड़क से गिट्टी बाहर निकल कर सड़क में बिखर रहा है। वहीं मरम्मत में पानी का भी इस्तेमाल नहीं करने से धूल के गुब्बार उड़ रहा है।

// छुट्टी होने के बावजूद मजदूरों को कराया काम//

 

2 अक्टूबर को गांधी जयंती की छुट्टी होने के बावजूद की सड़क मरम्मत के कार्य में पीडब्ल्यूडी विभाग के मजदूरों को काम कराया गया। वहीं वर्तमान में सड़क मरम्मत का कार्य विभाग करा रहा है या फिर ठेकेदार लेकिन गांधी जयंती पर भी उनसे काम लेने का आरोप है। जब इस विषय में पीडब्ल्यूडी विभाग के इंजीनियर ओपी सिंह से चर्चा किया गया तो उन्होंने हमारे विभाग में ऐसा दिशा निर्देश नहीं आया है कि आज छुट्टी है। मजदूरो से काम लिया जा रहा है।

ओपी सिंह, इंजीनियर पीडब्ल्यूडी ने बताया कि“सड़क में आवागमन सुगम हो जिसके लिए गढ्ढों को भरने का काम किया जा रहा है। नवंबर दिसंबर में गिट्टी पेंच वर्क होगा इस समय रोलर इस्तेमाल किया जाएगा। “

 

neeraj,harit,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!