Chhattisgarh

दो नग हाईवा पर खनिज अधिकारी ने की कारवाई ,सुबह 8 नग रेत से भरे ट्रेक्टर पर हो चुकी है कार्यवाही

neeraadneeraj,harit,दो नग हाईवा पर खनिज अधिकारी ने की कारवाई ,सुबह 8 नग रेत से भरे ट्रेक्टर पर हो चुकी है कार्यवाही

नीरज गुप्ता संपादक
MO NO- 9340278996,9406168350

पत्थलगांव।सुबह 8 नग रेत से भरा ट्रैक्टर ट्राली की जब्ती कार्रवाई के बाद जिला खनिज अधिकारी चिरंजीव कुमार पत्थलगांव पहुंचकर शहर से गुजर रहे तो नग हाईवा के खिलाफ माइनिंग एक्ट की कारवाई किया है खनिज विभाग द्वारा इस कार्रवाई के बाद खनिज माफिया में हड़कंप मच गया है। दोनों ही हाईवा में गिट्टी लोड था जिसके संबंध में चालक द्वारा किसी भी प्रकार का कागजात पेश नहीं किया जा सका।
खनिज विभाग द्वारा अब क्षेत्र में हो रहे हैं खनिज संबंधी रेत व गिट्टी के अवैध के भंडारण पर कार्रवाई किए जाने की तैयारी शुरू कर दिया गया है इस संबंध में खनिज अधिकारी चिरंजीव कुमार ने बताया कि पूरे जिले में अवैध खनिज के उत्खनन परिवहन एवं भंडारण पर लगातार कार्रवाई की जारी है ।उन्होंने बताया की खनिज विभाग द्वारा अवैध उत्खनन, परिवहन एवं भण्डारण के मामलों में लगातार कार्यवाही की जा रही है। जिसमें खनिज रेत के अवैध उत्खनन कर परिवहन करते पाये गये वाहनों पर खान और खनिज (विकास एवं विनियमन) अधिनियम 1957 की धारा में उल्लेखित प्रावधानों के तहत प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है।
इसी प्रकार आगे भी जिले में खनिज के अवैध उत्खनन, परिवहन, भण्डारण संबंधित मामले की नियमित जांच कर नियमानुसार कार्यवाही की जावेगी। पर्यावरण विभाग द्वारा जारी गाइडलाईन के अनुसार वर्षा ऋतु (10 जून से 15 अक्टूबर 2024 तक) में राज्य की नदियों में रेत उत्खनन कार्य पर प्रतिवबंध लगाया गया है। अतः जशपुर जिले के लोगों से अपील की जाती है कि पर्यावरणीय नियमों का पालन करते हुए वर्षा ऋतु में नदी से रेत का उत्खनन, परिवहन कार्य बंद रखें।neeraj,harit,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!