Chhattisgarh

धुमाल की थाप और कर्मा प्रस्तुति बीच हुई भगवान गणेश की विदाई, बारिश के बाद भी लोगों को कोई फर्क नहीं पड़ा,

धुमाल की थाप और कर्मा प्रस्तुति बीच हुई भगवान गणेश की विदाई,

बारिश के बाद भी लोगों को कोई फर्क नहीं पड़ा,

समितियों ने ध्वनि प्रदूषण का रखा विशेष ध्यान

Neerajneeraad

नीरज गुप्ता संपादक
MO NO- 9340278996,9406168350

पत्थलगांव । शहर में इस वर्ष गणेश उत्सव की धूम मची रही। वहीं कई स्थानों पर विराजित हुए भगवान गणेश की प्रतिमा के विसर्जन का दौर अंतिम चरण पर रहा। क्षेत्र के विभिन्न स्थानों की प्रतिमा 2 दिन पूर्व ही विसर्जन किया जा चुका था। हालांकि बीते 3 दिनों से रुक रुक कर हो रही बारिश ने यहां गणपति विसर्जन रैली पर खलल डाला परंतु इसके बावजूद लोगों में भगवान गणेश के प्रति अपार श्रद्धा,विश्वास और उत्साह होने से महिलाओं, पुरुषों,बच्चों एवं युवाओं की भारी भीड़ विसर्जन रैली में दिखाई पड़ी।

हवन पूजन के साथ कल मंगलवार को पत्थलगांव के सार्वजनिक गणेश उत्सव समिति मंडी प्रांगण, एवं यंग स्टार गणेश उत्सव समिति कश्मीरी गली,भोजपुरी समाज गणेश उत्सव समिति रायगढ़ रोड़ , हिंद कालोनी समिति जशपुर रोड समेत कई सार्वजनिक गणेश समितियों द्वारा बप्पा को विदाई दी। इस दौरान डीजे पर प्रतिबंध होने की वजह से गणेश समितियों ने ध्वनि प्रदूषण को ध्यान पर रखते हुए गणेश उत्सव समिति द्वारा शानदार धुमाल बैंड एवं कर्मा नृत्य की व्यवस्था की हुई थी। जिसमें समिति के सदस्य एवं लोग जमकर थिरकते दिखे। 

शहर में गणपति बप्पा मोरिया अगले बरस तू जल्दी आना के जयकारे गुंजायमान रहे। विशेष बात यह रही कि एक ओर गणेश चतुर्थी को लेकर बच्चों में जहां भारी उत्साह देखने को मिल रहा था तो वहीं गणपति की विदाई पर श्रद्धालुओं के चेहरे भाव से भरे हुए दिखाई दिए। आपको बता दें कि 10 दिनों तक गणेश प्रतिमा विराजित कर पूजा-अर्चना की जा रही थी।

बीते 4 दिनों से रुक रुक कर हो रही बारिश से नदी नाले उफान पर है। ऐसे में विसर्जन को लेकर पुलिस प्रशासन की टीम भी अलर्ट मोड पर थी। विसर्जन स्थलों में कड़ी निगरानी की जा रही थी। प्रशासन ने यातायात एवं सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान पर रखते हुए पुलिस जगह-जगह पर मुस्तैद रखी एवं व्यवस्था चुस्त और दुरुस्त रही।neeraj,harit,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!