InternationalSports

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रायपुर में होगा टी-20 मैच,जानिए डिटेल

नीरज गुप्ता संपादक
MO NO- 9340278996,9406168350

रायपुर। क्रिकेट वर्ल्ड कप के रोमांच के बाद अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 क्रिकेट मैच का रोमांच रायपुर में देखने को मिलेगा। बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टी-20 मैच की सीरीज 23 नवंबर से शुरुवात होने वाली है। 5 मैचों की टी-20 सीरीज में चौथा मैच छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में खेला जाएगा।

बीसीसीआई ने तैयारी शुरू की

इसके लिए बीसीसीआई ने तैयारी शुरू कर दी है। मैच को लेकर स्टेडियम की लाइटस, कुर्सियों और पिच को चमकाने की कार्य प्रारंभ हो गया है। 28 नवंबर को बीसीसीआई की टीम तो वहीं 29 नवंबर को दोनों क्रिकेट टीम रायपुर पहुंच जाएगी। दोनों टीम के बीच 1 दिसंबर को रायपुर मैच खेला जाएगा।

राजधानी के मैदान पर होगा मैच

बता दें कि रायपुर के वीर नारायण सिंह इंटरनेशल क्रिकेट स्टेडियम परसदा में 65 हजार दर्शकों की क्षमता है। यह स्टेडियम देश के बड़े क्रिकेट स्टेडियम में से एक माना जाता है। वहीं मैच देखने के लिए रायपुर समेत दूसरे प्रदेश के दर्शक भी पहुचेंगे।

इसी साल इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच हुआ था रायपुर में मैच
आपको बता दें कि रायपुर के वीर नारायण सिंह इंटरनेशल क्रिकेट स्टेडियम परसदा में 65 हजार दर्शकों की क्षमता है. देश के बड़े क्रिकेट स्टेडियम में से एक माना जाता है. हालाकि अबतक रायपुर के स्टेडियम में आईपीएल के मैच हो चुके है. रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट के दो सीजन भी रायपुर स्टेडियम में खेला गया है. इसी साल भारत और न्यूजीलैंड के बीच रायपुर में पहला वन डे इंटरनेशनल मैच खेला गया. अब टी 20 इंटरनेशनल मैच भी खेला जाने वाला है.

रायपुर आएंगे टी 20 के ये स्टार खिलाड़ी
गौरतलब है कि वर्ल्ड कप खेलने वाले ज्यादातर खिलाड़ियों को टी 20 मैच में आराम दिया गया है. इनकी जगह आईपीएल के स्टार क्रिकेटरों को मौका दिया गया है. टी 20 की टीम के लिए सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाया गया है. ऋतुराज गायकवाड़ उप कप्तान है. ईशान किशन, यशस्वी जायसवाल ,तिलक वर्मा, रिंकू सिंह,जीतेश शर्म विकेटकीपर, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल,शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह,प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान,मुकेश कुमार.वहीं रायपुर और बेंगलुरु में होने वाले मैच में श्रेयस अय्यर उप कप्तान के रूप में टीम में जुड़ेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!