Chhattisgarh

सीएम कैंप कार्यालय बगिया की पहल से शीतल के घर में आई रौनक और खुशियॉ, चिरायु टीम ने किडनी के बीमारी ग्रस्ति प्रांजली पैंकरा का एम्स हास्पिटल रायपुर में कराया ईलाज, प्रांजली हुई स्वस्थ्य……….

सीएम कैंप कार्यालय बगिया की पहल से शीतल के घर में आई रौनक और खुशियॉ, चिरायु टीम ने किडनी के बीमारी ग्रस्ति प्रांजली पैंकरा का एम्स हास्पिटल रायपुर में कराया ईलाज, प्रांजली हुई स्वस्थ्य……….

नीरज गुप्ता संपादक
MO NO- 9340278996,9406168350

जशपुरनगर।मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय बगिया के निर्देश पर जिले के कांसाबेल विकासखण्ड में स्वास्थ्य विभाग के चिरायु टीम ने सार्थक पहल करते हुए ग्राम देवरी निवासी शीतल साय पैंकरा के घर में रौनक और खुशी लाई है। चिरायु टीम ने देवरी निवासी शीतल साय पैंकरा के पुत्री प्रांचली पैंकरा का एम्स हास्पिटल रायपुर में इलाज कराया गया।अब प्रांजली पैंकरा पूरी तरह स्वस्थ्य है।प्रांजली को किडनी की बीमारी थी। जिसके कारण पूरे शरीर में सूजन हो गया था। चेहरा भी सूजा हुआ था। गौरतलब है की पीड़ित के परिजन मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के निजी निवास बगिया स्थित मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय में इलाज कराने की मदद के लिए आवेदन देकर गुहार की थी,जिसके बाद कैंप कार्यालय बगिया के निर्देश के बाद जिला प्रशासन ने इस नन्ही बच्ची के इलाज के लिए स्वास्थय विभाग के चिराऊ की टीम ने इलाज के लिए रायपुर के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया था,जहां इनका सफल इलाज हुआ।विकासखण्ड कांसाबेल के ग्राम देवरी निवासी शीतल साय पैंकरा ने बताया कि उनकी 08 वर्ष की पुत्री प्रांचली पैंकरा का चेहरा और पूरे शरीर में सूजन हो गया था। जिसके कारण उनकी पुत्री को बहुत सारी परेशानी हो रही थी। उसे देखर उनका पूरा परिवार बहुत दुखी हो जाता था। कांसबोल की चिरायू टीम के द्वारा बताया गया कि उनकी पुत्री को किडनी की बीमारी है। शीतल साय पैंकरा ने बताया कि वे बहुत ही गरीब परिवार से हैं और बहुत ही मुश्किल से घर परिवार का खर्च चल रहा है। ऐसे में बड़ी जगह जाकर इलाज करा पाना उनके लिए संभव नहीं था। उनकी आर्थिक स्थिति भी अच्छी नहीं है। मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय बगिया में इलाज कराने के लिए आवेदन देने के बाद उनकी पहल पर चिरायु टीम कांसाबेल के द्वारा प्रांजली को पहले जशपुर जिला अस्पतला ले जाया गया। यहां प्राथमिक ईलाज के बाद उसे रायपुर एम्स हास्पिटल में इलाज कराया गया। अब शीतल साय पैंकरा की बेटी प्रांजली पूरी तरह स्वस्थ्य है। अब भी प्रांजली का ईलाज चल रहा है। उसे स्वास्थ्य देखकर शीतल साय पैंकरा के परिवार वाले बहुत प्रसन्न है। उनके घर में रौनक आ गई है। पैंकरा के पूरे परिवार वालों ने खुशी जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय एवं चिरायु टीम और स्वास्थ्य विभाग को बहुत-बहुत धन्यवाद दिया है।                        

neeraj,harit,

मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय बगिया में अब तक 400 से अधिक मरीजों का कराया गया इलाज

मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के निजी निवास बगिया स्थित कैंप कार्यालय में अब तक 400 से अधिक मरीजों का इलाज के लिए पहल की जा चुकी है,आप को बता दें कि बगिया स्थित कैंप कार्यालय अब लोगों के लिए आशा का केंद्र बनी हुई है,रोजाना लोग यहां सैकड़ों की संख्या में समस्या लेकर पहुंचते हैं,और यहां बहुत सरलता के साथ मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय की धर्मपत्नी श्रीमती कौशल्या साय एवं सीएम के निजी सहायक लोगों से मिलते हैं,और न केवल उनकी समस्या सुनते हैं,बल्कि तत्काल निराकरण भी करते हैं।जिससे लोग बड़ी संख्या में यहां अपनी फरियाद लेकर पहुंचते हैं।neeraj,harit,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!