Chhattisgarh

आत्म-प्रेरणा पर कार्यशाला,,वर्कशाप ऑन सेल्फ मोटीवेशन” प्रोग्राम का आयोजन

आत्म-प्रेरणा पर कार्यशाला

प्रगति कॉलेज चौबे कालोनी, रायपुर में शिक्षा और जनसंचार एवं पत्रकारिता विभाग क सयुक्त तत्वाधान में एक दिवसीय “वर्कशाप ऑन सेल्फ मोटीवेशन” प्रोग्राम का आयोजन दिनांक 31/07/2024 दिन बुधवार को सम्पन हुआ। इस प्रोग्राम के मुख्य वक्ता के रूप में अमृता विश्वविद्यालय के प्रोफसर आर अयुध विश्वविद्यालय की समन्वयक बम्हचारिणी अमृतात्मिका चैतन्य और ब्रम्हचारिणी निसीगा न किया। neeraj,harit,neeraj,harit,कुशाभाऊ ठाकरे जनसंचार एवं पत्रकारिता विश्वविद्यालय के एसोसियेट प्रोफसर डॉ. शाहिद अली इस अवसर पर मुख्य अतिथि थे।

इस कार्यकम का उद्देश्य युवाओं का शरीर, मन आर बुद्धि के प्रबंधन के बारे में जानकारी देना था, योग एवं चैतन्य दशन के मनोचिकित्सा के माध्यम से जीवन को सुखी निरोगी बना सकते है। इसके अलावा साथ ही शिक्षक अधिक उत्तरदायी है. दूसरे विभाग की तुलना में भी कहा और मनुष्य को अपना मस्तिक एव विचारों का प्रबंधन स्वंय करना होता है और अपने मस्तिक को अध्यात्म से जोड़ने की बात कही गई, तथा कहा कि मेडिटेशन करने स तनाव को दूर किया जा सकता है। कार्यशाला में प्रतिभागियों को सच्ची सफलता और धम के मार्ग पर आग बढने के सही तरीका के बारे में जानकारी दी। उन्होनें तनाव, भावनाओं विचारो आदि को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने को क्षमता और मन का नियंत्रित करते और जोवन में चुनोतियों का सामना करने की तकनीकों के महत्व को भी बताया।

कालेज की पाचार्य डॉ. सौम्या नैयर ने वाक्ताओं का स्वागत किया आर कार्यशाला

 

में शामिल हाने के लिए उनके उत्साह की सराहना की। कार्यक्रम का संचालन शिक्षा विभाग की सहायक प्राध्यापिका श्रीमती गंजन शर्मा ने किया।

इस कार्यक्रम में प्राचार्य डॉ. सौम्या नैयर, डॉ. साहिद अली (प्रोफेसर), विभागाध्यक्ष डॉ. के.एन. गजपाल एवं डॉ. प्रवीण कुमार यादव, प्रशासिका मिस ज्योति ठाकुर, समस्त प्राध्यापकगण, समस्त तकनीकी कर्मचारी एवं समस्त छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!