Chhattisgarh

मुख्यमंत्री श्री साय के निर्देश पर रामरिका के इलाज के लिए मिली आर्थिक सहायता राशि

*मुख्यमंत्री श्री साय के निर्देश पर रामरिका के इलाज के लिए मिली आर्थिक सहायता राशि*

 

*मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय से बीमारी के ईलाज के लिए लगाई थी सहायता की गुहार*

Neeraj neera ad

*आर्थिक सहायता मिलने पर जताया सीएम साय का आभार*

 

नीरज गुप्ता संपादक
MO NO- 9340278996,9406168350

जशपुरनगर 04 सितम्बर 2024/मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के निर्देश पर लगातार जिले के लोगों को स्वास्थय संबंधी इलाज के लिए लाभ मिल रहा है, कांसाबेल तहसील क्षेत्र के ग्राम लपई की निवासी रामरिका बाई ने अपने इलाज के लिए मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय बगिया में आकर आर्थिक सहायता की गुहार लगाई थी। जिस पर मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय की पहल पर रामरिका बाई को बीमारी के इलाज के लिए 20 हजार रुपए की सहायता राशि प्रदान करने की अनुशंसा की गई। जिस पर बुधवार को मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में ठाकुर पुरुषोत्तम सिंह द्वारा रामरिका को उपचार हेतु चेक प्रदान किया गया।

           उल्लेखनीय है कि योजना का लाभ लेने के लिए आवेदक अपना आवेदन बगिया स्थित मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय में प्रस्तुत करते हैं। आवेदन प्रस्तुत होने के साथ ही 5 मिनट के अंदर कार्यवाही करते हुए दूरभाष द्वारा संपर्क कर संपूर्ण जानकारी लेकर स्वास्थ्य संबंधित निराकरण हेतु संबंधित चिकित्सा अधिकारियों, प्रशासनिक अधिकारियों एवं कर्मचारी से संपर्क करते हुए मरीजों की चिंताओं का निराकरण किया जाता है। स्वास्थ्य संबंधित समस्या का समाधान हेतु प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, जिला चिकित्सालय में उपचार उपलब्ध कराने के साथ मरीजों को जिले के बाहर रायपुर एवं अन्य नजदीकी जिले अंबिकापुर, रायगढ़ के साथ – साथ अन्य राज्य जैसे रांची में भी चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करायी जाती है। जिसके अंतर्गत फरवरी 2024 से अगस्त माह तक 1 हजार 23 मरीजों को स्वास्थ्य लाभ प्रदान किया गया है।

*करिश्मा को मिली ट्राई सायकल*

          जन्म से चलने फिरने में असमर्थ करिश्मा बाई की मां राजमेत बाई ने भी अपनी पुत्री के लिए सहायक उपकरण उपलब्ध कराने की मांग की थी। जिस पर मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय द्वारा तत्काल ट्राई सायकल उपलब्ध कराया गया।neeraj,harit,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!