Chhattisgarh

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के निर्देश पर अवैध रेत उत्खनन पर सख्त कार्रवाई, चार ट्रैक्टर अवैध रेत परिवहन करते हुए ज़ब्त

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के निर्देश पर अवैध रेत उत्खनन पर सख्त कार्रवाई, चार ट्रैक्टर अवैध रेत परिवहन करते हुए ज़ब्त

Neerajneera

नीरज गुप्ता संपादक
MO NO- 9340278996,9406168350

जशपुर, 8 सितंबर 2024:* मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने अवैध रेत उत्खनन पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं। इसी क्रम में, जनसूचना के आधार पर आज लावा नदी के डुमरटोली क्षेत्र में संयुक्त जांच अभियान चलाया गया। इस जांच में राजस्व तहसीलदार मनोरा, खनिज निरीक्षक जशपुर, और पुलिस विभाग मनोरा की टीम ने भाग लिया। मुख्यमंत्री साय के सख्त निर्देशों के तहत जांच के दौरान चार ट्रैक्टर अवैध रूप से रेत का परिवहन करते हुए पाए गए। खनिज नियमों के तहत कार्रवाई करते हुए सभी ट्रैक्टरों को ज़ब्त कर पुलिस थाना कोतवाली, जशपुर की अभिरक्षा में रखा गया है। 

 

सीएम विष्णु देव साय के निर्देशानुसार, जब्त किए गए वाहनों पर खान और खनिज विकास एवं विनियमन अधिनियम के प्रावधानों के तहत आगे की कार्यवाही की जाएगी। 

 

जांच अभियान दूसरे दिन भी मुख्यमंत्री के आदेशानुसार जारी रहा, लेकिन इस दौरान अवैध गतिविधि में कोई भी वाहन पकड़ा नहीं गया। यह जांच ग्रामीणों की शिकायतों के आधार पर की गई, जो लगातार शिकायत कर रहे थे कि बाहरी ट्रैक्टर मनोरा क्षेत्र के रेत घाटों से अवैध रूप से रेत निकालकर ले जा रहे हैं।

प्रशासन ने मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के निर्देशों पर सख्त कदम उठाते हुए यह स्पष्ट कर दिया है कि अवैध रेत उत्खनन को किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।neeraj,harit,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!