Chhattisgarh

युद्धस्तर पर हो रही है नालियों की सफाई, सफाई कर्मियों में दिख रहा उत्साह

युद्धस्तर पर हो रही है नालियों की सफाई, सफाई कर्मियों में दिख रहा उत्साह

 

गोल्डी साहू कोतबा न्यूज।

नगर पंचायत क्षेत्र में बारिश के पानी का जल जमाव एक बडी समस्या है। जब लगातार बारिश होती है तो नगर में जगह-जगह जल जमाव की स्थिति बन जाती है। जल जमाव के कारण न केवल लोगों का अपने घरों से निकलना मुश्किल हो जाता है बल्कि शहर की सड़कों से गुजरना भी कठिन होता है। आए दिन नगर पंचायत के निवासियों की इस समस्या को लेकर नगर में हमेशा चर्चा का विषय बना रहता है। वही लंबे समय से सहायक राजस्व निरीक्षक की पद खाली रहने से नगरवासियों को प्रकाश ,पानी, सहित साफ सफाई की व्यवस्था चरमरा गई थी। बीते सप्ताह ही पुनः नगर पंचायत में सहायक राजस्व निरीक्षक लखन साहू को पदस्थापना कर दिया गया है।

जिन्होंने पद भार ग्रहण करते ही लंबे समय से साफ सफाई नहीं होने वाले वार्डों को चिन्हांकित कर सफाई अभियान लगातार चलाया जा रहा है। लोगों को मोहल्ले चौक चौराहे में प्रकाश,पानी सहित साफ सफाई व्यवस्था मिले उसके लिए नगर पंचायत में लंबी चौड़ी सफाई कर्मचारियों की फ़ौज भी तैनात है। नालियों की सफाई को लेकर विशेष अभियान के तौर पर चलाने का निर्णय किया है। जिसका नतीजा है कि नालियों की साफ-सफाई का कार्य किया जा रहा है। विशेष सफाई अभियान के दौरान नालियों में महीनों से जमा हुए मिट्टी व कचडा को निकालने का काम युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। साफ़ सफाई के इस कार्य से नगरवासी काफी खुश दिखाई दे रहे हैं और सफाई कार्य करते हुए सफाई मित्र भी बड़े प्रसन्न दिख रहे हैं ।

 

//बीमारियों की होगी रोकथाम//

शुरू किए गए स्वच्छता अभियान के तहत कई महीनों से बंद पडी नाली और नाले की सफाई की गयी। क्योंकि बरसात के मौसम में मच्छरों के प्रकोप से टायफइड और डेंगू जैसी बीमारियां पनपती है। नगर में सफाई रहने से बीमारियों की रोकथाम होगी। साथ ही बोर के पानी में गंदगी या दूषित पानी की शिकायतें भी दूर होगी और दूषित पानी के उपयोग न करने से पीलिया जैसे रोगों से भी लोग बचेंगे।

 

 

 

नगर पंचायत के वार्डों में साफ सफाई व्यवस्था को प्राथमिकता दिया जा रहा है। वार्डों में नालियों की सफाई व्यवस्था सहित बंद पड़ी सड़क बत्ती को दुरुस्त किया जा रहा है ताकि लोगों को बेहतर सुविधा मिले लगातार प्रयास किया जा रहा है –

लखन साहू, सहायक राजस्व निरीक्षक

नगर पंचायत कोतबा

 

Neerajneeraneeraj,harit,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!